पटना से दिल्ली अब आप जल्द ही 4 से 5 घंटे में पहुंच पाएंगे, जल्द किया जाएगा इन ट्रेनों का परिचालन जानिए

0
351

अगर राजधानी पटना से दिल्ली जाना होता है तो हमें 12 घंटे का समय लगता हैं लेकिन अब जल्द ही राजधानी पटना से दिल्ली आप कुछ ही घंटों में आ जा सकेंगे आपको बता दूं कि फ्लाइट के माध्यम से राजधानी पटना से दिल्ली जाने में कुछ घंटों का समय लगता है लेकिन आने वाले समय में आपको ट्रेन से भी पटना से दिल्ली कुछ ही घंटों में आप पटना से दिल्ली जा सकेंगे। आपको बता दूं कि देश में अभी बुलेट ट्रेन का परिचालन को लेकर निर्माण कार्य तेज से हो रहा है। दूसरी तरफ देश में सेमी हाई स्पीड ट्रेन का परिचालन शुरू हो चुका है।

वहीं दूसरी तरफ अब राजधानी पटना से दिल्ली आप कुछ ही घंटों में जा सकेंगे पटना से दिल्ली जाने वाली रेल यात्रियों के लिए यह एक बड़ा तोहफा होगा। भारतीय रेलवे दिल्ली से पटना के बीच शीघ्र ही बंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने जा रही है। इस ट्रेन के शुरू होने से केवल 4 से 5 घंटे में ही आप पटना से दिल्ली जा सकेंगे। खबरों की मानें तो 2025 तक ट्रेन का संचालन होगा।

अभी देश में वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच और दिल्ली से कटरा के बीच चलती है जो कि कुल 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलती है। वहीं इस वंदे भारत ट्रेन के अपग्रेडेड वर्जन आ रहे हैं जो कि 180 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी। चरणबद्ध ढंग से साल 2025 तक अपग्रेडेड वर्जन 260 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने लगेगी।