पटना से झारखंड जाना होगा आसान, बनेगा शानदार बाईपास और शानदार पुल जानिए

0
3212

पटना से झारखंड जाने के लिए वैसे तो कई सड़क है लेकिन अब आपको पटना से झारखंड जाने में आने वाले कोई परेशानी नहीं आएगी। दरअसल आपको बता दूं कि पटना से झारखंड के लिए शानदार बाईपास और पुल का निर्माण किया जाएगा इसकी प्रशासनिक स्तर पर काम भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं अगर इस प्रोजेक्ट पर नजर डाले तो बांका जिला में सड़क का जाल बिछाया जाएगा इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर काम अभी चल रहा है। बांका जिला के पंजवारा से जमुई जिला के सिमतूल्ला तक 66 किलोमीटर नई रोड की स्वीकृति मिल चुकी है। अब इसका निर्माण की गति पकड़ेगा इसके अलावा आपको चार बाईपास बनाए जाएंगे इसमें बांका, कटोरिया, लखनपुर और पंजवारा में इस बाईपास का निर्माण होगा।

आपको बता दूं कि इन सभी सड़कों के लिए रूट का भी चयन कर लिया गया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए एडीएम माधव कुमार सिंह ने बताया कि जमीन अधिग्रहण का काम शुरू किया गया है वही बताया जा रहा है कि यह सड़क सिमतूल्ला से कटोरिया होकर बांका प्रखंड के टीवीएस कॉलेज तक जाएगी यहां चंदन नदी होकर बाईपास मजलिशपुर होकर ढाकामोर में निकल जाएगी वहां से यह रोड भागलपुर से बौसी मुख्य मार्ग होकर पंजवारा तक जाएगी वहां से गुड्डा होकर झारखंड में मिल जाएगी।