पटना से गया डोभी एनएच का कार्य तेज, जानिए कब तक बनकर होगा तैयार

0
1094

राजधानी पटना से बिहार के कई जिलों से रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए अभी कई रोड का निर्माण चल रहा है। आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना से मुजफ्फरपुर सहित कुछ ही ऐसे जिले हैं जहां से बेहतर रोड कनेक्टिविटी इन शहरों से है। इसी बीच आपको यह भी बता दूं कि राजधानी पटना से गया की रोड कनेक्टिविटी बेहतर नहीं है। लेकिन आने वाले समय में आपको रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर मिलने वाली है।

आपको पता होगा कि राजधानी पटना से गया के बीच शानदार एनएच का अभी निर्माण किया जा रहा है। जिसे पटना गया डोभी एनएच के नाम से भी जाना जाता है। एनएचएआई के चेयरमैन अलका उपाध्याय के अनुसार पटना हाई कोर्ट के द्वारा लगातार मॉनिटरिंग किए जा रहे हैं पटना गया डोभी एनएच 83 को हर हाल में अगले वर्ष तक शुरु कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि अगले साल मार्च तक इस रोड पर गाड़ियों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा।

 

बता दूं कि इस रोड को पटना से मसौढ़ी, मसौढ़ी से जहानाबाद, जहानाबाद से मखदुमपुर, मखदुमपुर से बेलागंज से गया, गया से बोधगया तक इस शानदार रोड का निर्माण अभी चल रहा है। इसकी कुल लंबाई 127 किलोमीटर है और इसका निर्माण अभी तक 50 प्रतिशत हो चुका है। वही इसका निर्माण 2023 तक पूरा करने को लेकर एनएचएआई के चेयरमैन अलका उपाध्याय निर्देश दिए हैं।