पटना से औरंगाबाद के बीच होगा सफर आसान, बनेगा शानदार फोरलेन डीपीआर तैयार

0
2971

राजधानी पटना से बिहार के अन्य जिलों की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार मिलकर कई रोड परियोजना पर काम अभी कर रही है, ताकि राजधानी पटना से बिहार के हर ज़िले से लोगों को आने जाने में ज्यादा सहूलियत हो सके आपको बता दूं कि इसी क्रम में गंगा नदी पर कई पुल का निर्माण किया जा रहा है। ताकि लोग कुछ घंटों में राजधानी पटना आ जा सके इसी क्रम में अब बिहार में कई शानदार फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है इसी कड़ी में अब पटना औरंगाबाद हरिहरगंज मुख्यमार्ग को फोरलेन बनाने को लेकर डीपीआर तैयार हो गया।

दरअसल इसकी जानकारी देते हुए शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया है कि पटना से औरंगाबाद से हरिहरगंज तक रोड निर्माण हेतु केंद्र सरकार के परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्हें इस सड़क को फोरलेन, बनाने को आश्वासन भी दिया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी है, कि अगले 3 से 4 महीनों में इसका डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार होगा उधर इस फोरलेन को लेकर डीपीआर की मंजूरी मिलनी बाकी है।

आपको बता दूं कि पटना से औरंगाबाद होते हुए हर हतिहारगंज तक इस मुख्य मार्ग को फोरलेन बन जाने से राजधानी पटना से औरंगाबाद और औरंगाबाद से हरिहरगंज, राजधानी पटना वासियों और औरंगाबाद के लोगों को आने जाने में बेहद कम समय लगेगा।