पटना से औरंगाबाद के बीच बनेगा शानदार फोरलेन हाईवे जानिए

0
775

एक बेहतर रोड कनेक्टिविटी किसी भी देश और राज्य के विकास में अहम योगदान निभाता है। आपको बता दूं कि अभी बिहार में बेहतर रोड कनेक्टिविटी को लेकर बिहार सरकार और केंद्र सरकार मिलकर कई परियोजनाओं पर काम कर रही है जिसमें गंगा नदी सहित बिहार के कई अन्य नदियों पर शानदार पुल का निर्माण हो रहा है और कई शानदार एक्सप्रेसवे का भी आने वाले समय में निर्माण किया जाना है। इसके साथ-साथ बिहार की राजधानी पटना से बिहार के जिलों को जोड़ने के लिए कई हाईवे के निर्माण किए जा रहे हैं और कई हाईवे प्रोजेक्ट पर काम किया जाना है इसी बीच अब औरंगाबाद से पटना के बीच शानदार हाईवे का निर्माण किया जाएगा।

डाल्टनगंज से औरंगाबाद से पटना हाईवे जल्द ही फोरलेन बनेगा। केंद्र सड़क परिवहन विभाग ने इसकी डीपीआर बनाने की अब स्वीकृति दे दी है। जिसके बाद पटना से औरंगाबाद हाइवे को फोरलेन बनाने के लिए डीपीआर बनाने के लिए टेंडर निकाला जाएगा। आपको बता दूं कि इस हाईवे पर किसी भी प्रकार की ट्रैफिक जाम ना हो इसके लिए कई जगह पर फ्लाईओवर और अंडरपास के भी निर्माण किए जाएंगे।

आपको बता दूं कि डाल्टनगंज-औरंगाबाद से पटना हाईवे डीपीआर टेंडर निकल चुका है। अलग-अलग एजेंसी से निविदा आमंत्रित किया गया है 23 से 24 अगस्त को टेंडर खोला जाएगा इसके बाद एजेंसी तय करेगी फिर इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आपको बता दूं कि इस शानदार हाईवे के बन जाने के बाद औरंगाबाद के लोग कुछ ही घंटों में राजधानी पटना पहुंच पाएंगे फिलहाल औरंगाबाद से पटना से लोग करीब 4 घंटे की दूरी तय करते हैं फोरलेन बनने के बाद 2 घंटे में लोग आराम से राजधानी पटना पहुंच पाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।