पटना से उत्तर बिहार के लिए वैकल्पिक मार्ग के जरिए चलेगी बस, जानिए क्या होगा रुट

0
16734

जब भी हमें राजधानी पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाना होता है, तो हम सिर्फ एक ही मार्ग को चयन करते हैं, वह है गांधी सेतु अगर हमें पटना से मुजफ्फरपुर, सारण, वैशाली, मोतिहारी, छपरा, सिवान जैसे जिलों में अगर हमें जाना होता है, बस के माध्यम से तो हम गांधी सेतु का चयन करते हैं, लेकिन अब जल्द ही आपको पटना से उत्तर बिहार जाने के लिए एक नया वैकल्पिक मार्ग मिलने वाला है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि राजधानी पटना से उत्तर बिहार के लिए जाने वाली बस अगले महीने से अटल पथ होते हुए, गांधी मैदान, डाकबंगला चौराहा, होते हुए परिचालन शुरू किया जाएगा। अभी तक बस उत्तर बिहार जाने के लिए गांधी सेतु ही एकमात्र माध्यम था। अटल पथ से बस सेवा शुरू होने पर पटना सोनपुर और हाजीपुर के 50 लाख से अधिक मोहल्ला को लाभ मिलने वाला है।

वहीं अगर इन बस के रुट की बात करें, तो बताया जा रहा है, कि इसका रूट निर्धारित करीब करीब कर लिया गया है। जहां पर बताया जा रहा है, कि अटल पथ पर आर ब्लॉक, मोहनपुर सम हाउस, महेश नगर, राजीव नगर और दीघा में बसे रुकेगी आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में 14 रूटों पर सिटी बस का परिचालन किया जाता है, और जल्दी और राजधानी पटना को नए रुट सहित उत्तर बिहार के लिए चलने वाली बसों को नया रूट का सौगात मिल जाएगा।