पटना से उत्तर प्रदेश की सफर होगा आसान, एक और शानदार पुल बनकर तैयार, जानिए

0
762

राजधानी पटना से बिहार के अन्य जिलों की रोड बेहतर कनेक्टिविटी को लेकर कई बड़े रोड परियोजनाओं और कई बड़ी ब्रिज परियोजना पर काम किया जा रहा है। इसी के साथ-साथ बिहार की रोड कनेक्टिविटी अन्य राज्यों से भी और बेहतर हो सके इसको लेकर कई रोड और ब्रिज परियोजनाओं पर भी काम किए जा रहे हैं। लेकिन अब राजधानी पटना की उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी, क्योंकि अब राजधानी पटना और उत्तर प्रदेश के बीच पड़ने वाले नदी के ऊपर शानदार ब्रिज का निर्माण करीब करीब पूरा हो गया है, और इसका उद्घाटन भी जल्द ही किया जायेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि सोन नदी को पार करने के लिए सोन नदी पर कोइलवर पुल का निर्माण करीब करीब हो गया है, आपको बता दूं कि यह कोइलवर पुल  कुल 6 लेन का होगा। वही आपको बता दूँ की दूसरी लेन भी अब करीब-करीब तैयार हो गया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि अगले महीने इसका काम पूरी तरह से पूरा हो जाएगा। और मार्च या अप्रैल तक इसका उद्घाटन भी कर लिया जाएगा और आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा और गाड़ियां इस पर फर्राटा दौड़ने लगेगी।

वही दूसरी तरफ आपको बता दूं कि कोइलवर पुल के दोनों लेने के चालू हो जाने के बाद पटना से आरा का सफर और भी बेहतर हो पाएगा इसके साथ साथ बिहार और राजधानी पटना की दुरी और घाट जाएगी, हालांकि सिक्स लेन पुल एक लेन की कुल चौड़ाई 14 मीटर है। वही दूसरी तरफ इसमें 13 मीटर में वाहन चलेगी और डेढ़ मीटर में पैदल यात्री यानी कि फुटपाथ होगा वही आपको बता दूं कि इस पुल को बनाने पर कुल 825 करोड़ रुपए की लागत आई है, तस्वीर काल्पनिक।