पटना सिटी से गांधी मैदान जाना होगा आसान, जुलाई तक तैयार होगा एक और शानदार हाईवे जानिए

0
5248

जब भी राजधानी पटना के गांधी मैदान से पटना सिटी की तरफ अगर आप जाना चाहते है, तो पटना के लोग सीधा अशोक राजभर होते हुए पटना सिटी की तरफ जाते हैं। लेकिन आपको बता दूं कि अशोक राजपथ होते हुए पटना सिटी की तरफ जाने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपको बता दूं कि पटना सिटी की तरफ जाने में लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब जल्द ही इन जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा आपको, जल्द ही अब नई हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना सिटी इलाकों में गंगा नदी के किनारे महात्मा गांधी सेतु के पास भद्र घाट सिमराही घाट तक पौने पांच किलोमीटर लंबा शानदार चौड़ी हाईवे का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हाईवे का निर्माण जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा। आपको बता दूं कि इस दूँ की या हाईवे कुल दो लेन का होगा और इस हाईवे के बन जाने के बाद पटना के लोगों को अशोक राजपथ पर जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह रोड अशोक राजपथ का एक तरह का वैकल्पिक रास्ता होगा।

वही बताया जा रहा है, कि निर्माण कर रही एजेंसी अब यह तलाश कर रही है, कि इस शानदार हाईवे को बढ़ाकर दीदारगंज तक ले जाया जाए। आपको बता दूं कि जब लोकमान गंगा पथ का निर्माण शुरू किया गया था, तब पटना सिटी इलाकों में दुल्हन घाट के पास बांध के ऊपर मिट्टी भरकर सड़क बनानी थी, लेकिन निरंतर गंगा के पानी के बहाव की वजह से यह सड़क नहीं बन पाई, उसके बाद आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों के सुझाव के बाद एलिवेटेड सड़क बनाने का यह निर्णय लिया गया।

आपको बता कि बताया जा रहा है, कि पटना घाट से स्टेशन तक शानदार फोरलेन रोड का निर्माण किया जा रहा है, अगर इस फोर लेन सड़क पर एक नजर डाले तो बताया जा रहा है, कि पटना घाट से पटना साहिब स्टेशन तक शानदार फोर लेन रोड विकसित किया जा रहा है और जल्द ही इसका भी निर्माण कर लिया जायेगा, तस्वीर काल्पनिक।