पटना सहित बिहार के कई जिलों में अगले 4 दिन तक आंधी पानी को लेकर चेतावनी जारी

0
735

राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में मौसम ने एकदम से करवट ले ली है। जहां पर आपको कल शाम से राजधानी पटना में बारिश और आंधी और घने बादल देखने के लिए मिले। राजधानी पटना के कई इलाकों में आंधी तूफान का भी सामना आम लोगों को करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए आंधी पानी को लेकर चेतावनी जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान से बुधवार को अपराह्न 3 बजे के बाद पटना और अरवल इलाके में अचानक की आंधी तूफान उठा जिसका केंद्र पालीगंज बताया जा रहा है। जहां पर बताया जा रहा है, कि करीब 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चली। पटना शहर के दक्षिणी से गुजरने वाले थंडर स्टॉर्म के कारण मौसम विभाग को रेड अलर्ट भी जारी करना पड़ा आईएमडी ने कुछ इलाकों में गुरुवार को भी ऊपर की चेतावनी भी जारी की गई है।

उधर पटना मौसम विज्ञान की मानें तो इसकी इसकी रफ्तार बेहद खतरनाक रही, हालांकि थंडरस्टोन की वजह से दोपहर तक उमाशिव लोगों को गर्मी का एहसास ही करना पड़ा। मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो अगले 4 दिनों तक बिहार के कई जिलों में आंधी बारिश हो सकती है। जहां पर बताया जा रहा है कि पश्चिमी पूर्वी चंपारण सीतामढ़ी बिहार मधुबनी सुपौल अररिया किशनगंज सीवान सारण और वैशाली जिले में थंडर स्ट्रोम और बारिश के आसार है।