पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी जानिए

0
177

बिहार में मानसून की एंट्री हो चुकी है जिस वजह से बिहार के सीमांचल इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। जिसके बाद किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जहां पर बताया गया है कि राजधानी पटना सहित बिहार के करीब 27 जिलों में बारिश की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना सहित बिहार के जिन इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है उसने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर सहित 11 जिलों में शुक्रवार को बारिश को लेकर ग्रीन अलर्ट जारी है वही पटना सहित कई जिलों में ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि पटना, गया, जहानाबाद में बादल छाए रहेंगे वहीं कई बार बारिश के सिस्टम सक्रिय हो सकते हैं लेकिन देर रात बारिश हो सकती है।

राजधानी पटना शहीद बिहार के कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज की गई। वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज की गई है तथा कई स्थानों पर तेज हवा के साथ मध्यम दर्जे की बारिश भी देखी गई बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश भी हुई जिसमें अररिया सुपौल किशनगंज पूर्णिया में 70 एमएम तक बारिश दर्ज की गई।