पटना सहित बिहार के इन जिलों में बारिश आंधी को लेकर अलर्ट जारी

0
641

बिहार में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है, जहां पिछले दिनों आंधी और बारिश की वजह से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ। इसके साथ-साथ फसल और आम लीची की फसल भी बर्बाद हुए इसी बीच अब बिहार में मानसून आने से पहले एक बार फिर से मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना से बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है, कि राजधानी पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इसने पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, कटिहार, सुपौल, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में 10 से 15 एमएम तक की बारिश की संभावना है। वहीं दक्षिण बिहार की बात करें तो दक्षिण बिहार में गया, राजधानी पटना, नालंदा, नवादा, सहित बिहार के कई हिस्सों में भी बारिश होगी।

आपको बता दूं कि कल मानसून के दौरान बिहार के सभी हिस्सों में मौसम सिस्टम सक्रिय हो गया है। उत्तर बिहार के सतह से 900 मीटर की ऊपर पूर्वी और दक्षिणी पूर्वी हवाएं जबकि दक्षिण बिहार में 105 किलोमीटर ऊपर पछुआ और दक्षिणी पछुआ हवाएं चल रही है। इस प्रभाव की वजह से बिहार के कई हिस्सों में बारिश के आसार बढ़ चुके हैं ,इसके  साथ साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।