पटना मेट्रो निर्माण 40 जगह पर लगेगा आटोमैटिक व्हील वॉश सिस्टम जानिए

0
234

पटना मेट्रो निर्माण को गति अब पहले फेज का तेज है। अभी फिलहाल पटना मेट्रो का निर्माण सबसे तेजी से पहले फेस का हो रहा है जो कि आईएसबीटी से लेकर मलाही पकरी के बीच पटना मेट्रो का निर्माण बहुत ही तेज गति से किया जा रहा है इसी बीच अब पटना मेट्रो दूसरे फेज का निर्माण भी शुरू कर दिया गया है।

उधर पटना मेट्रो के निर्माण के दौरान एक्सीडेंट रोकने के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में गंदगी से बचाने के लिए आटोमैटिक व्हील वॉश सिस्टम का निर्माण भी होगा आपको बता दूं कि इसके निर्माण होने से मेट्रो में इस्तेमाल होने वाले वाहनों की धुलाई की जाएगी इससे शहरी क्षेत्र में धूल का कचरा नहीं भर पाएगा जिससे प्रदूषण की अस्तर कम रहेगी।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पटना में लगभग 40 जगहों पर आटोमैटिक व्हील वॉश सिस्टम का निर्माण किया जाना है जहां पर बताया जा रहा है कि इन 40 जगहों पर आटोमैटिक व्हील वॉश सिस्टम के निर्माण पर करीब 4 करोड़ खर्च आएगी इसके साथ ही वाहनों की धुलाई के बाद पानी को फिल्टर करके उसका इस्तेमाल दूसरे कामों में भी किया जाएगा। आपको बता दूं किआटोमैटिक व्हील वॉश सिस्टम में हाई प्रेशर वॉटर एसपी का इस्तेमाल किया जाता है इससे वाहन के निचले हिस्सों में लगे गंदगी की धुलाई हो जाती है।