पटना मेट्रो के निर्माण में हो सकती है थोड़ी देरी जानिए अब कब तक बनकर तैयार होगा पटना मेट्रो

0
672

पटना मेट्रो राजधानी पटना के लोगों के साथ साथ पूरे बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट है राजधानी पटना में पटना मेट्रो का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी पहले फेज का काम पटना मेट्रो का तेजी से किया जा रहा है जहां पर अब पिलर खड़ा होता हुआ दिखने लगा है। पहले फेज का काम आईएसबीटी बस स्टैंड से लेकर मलाही पकरी के बीच पटना मेट्रो का काम तेज है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि पटना में मेट्रो के निर्माण कार्य समय के अनुसार पूरा नहीं होगा कॉरिडोर के निर्माण कार्य के लिए 1 साल से अधिक समय बढ़ाया गया है अब दिसंबर 2024 की बजाय मार्च 2026 में पटना मेट्रो शुरू किया जा सकता है। उधर पटना मेट्रो के अंडरग्राउंड मेट्रो के निर्माण के लिए 42 महीनों का लक्ष्य तय किया गया है अधिकारियों के मुताबिक जमीन अधिग्रहण की तैयारी के कारण से मेट्रो पूरा होने में देरी हो सकती है।

फेज दो पर निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है जहां पर कॉरिडोर टू में पटना जंक्शन, आकाशवाणी, गांधी मैदान, पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय, मोइनुल हक स्टेडियम, राजेंद्र नगर, मलाही पकरी, खेमनीचक, भूतनाथ, जीरोमाइल और आईएसबीटी में निर्माण कार्य किया जा रहा है आपको बता दूं कि कुल 12 स्टेशन होंगे वही इसकी लंबाई की बात करें तो इसकी लंबाई 14 किलोमीटर होने वाला है।

उधर कॉरिडोर एक में भी निर्माण का तेजी से किया जा रहा है जहां पर दानापुर, सगुना मोर, आरपीएस मोर, पाटलिपुत्र, स्टेशन, रुकनपुरा, राजा बाजार, पटना चिड़ियाघर, विकास भवन, विद्युत भवन, पटना जंक्शन, मीठापुर, राम कृष्णा नगर, जनक पूरा आदि जगहों पर निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है वही कॉरिडोर वन में स्टेशनों की बात करें तो कुल 14 स्टेशन है वही इसकी लंबाई की बात करें तो 17.93 किलोमीटर की कुल लंबाई है।