पटना मेट्रो की सुरंग की खुदाई के लिए रवाना हुआ मशीनों, जानिए किस रूट पर होगी खुदाई

0
389

पटना मेट्रो का काम तेजी से किया जा रहा है वही अभी फिलहाल पटना मेट्रो के पहले फेज का काम आईएसबीटी बस स्टैंड से लेकर मलाही पकरी के बीच जारी है। इसका निर्माण कार्य वर्क ने जमीनी स्तर पर देखने के लिए मिल रहा है इसी बीच अब पटना मेट्रो के अंडरग्राउंड टनल के निर्माण जल्द ही आपको जमीनी अस्तर पर देखने के लिए मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के अंडरग्राउंड टनल का निर्माण के लिए खुदाई करने की मशीन अक्टूबर के अंत तक राजधानी पटना पहुंच जाएगी। वहीं अगर पटना मेट्रो के सुरंग की बात करें तो आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के फेज टू में अंडरग्राउंड सुरंग का निर्माण किया जाना है वहीं इस सुरंग का निर्माण 24 से 30 महीनों में पूरा करने की योजना है। इस मशीन से पहले राजेंद्र नगर से पटना जंक्शन तक टनल बनाए जाएंगे।

वही इस मशीन से आपको पटनायूनिवर्सिटी तक सुरंग को खोदा जाएगा गांधी मैदान से पटना विश्वविद्यालय तक दूसरी मशीन से खुदाई होगी। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के निर्माण पर अभी तेजी से काम किया जा रहा है जिसके तहत कई अलग-अलग कॉरिडोर के लिए अभी राजधानी पटना के कई अलग-अलग इलाकों में निर्माण कार्य शुरू है और इसका निर्माण कार्य जमीनी स्तर पर भी लोगों को दिख रहा है अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही पटना मेट्रो के लिए अंडरग्राउंड सुरंग का निर्माण शुरू किया जाएगा।