पटना मेट्रो का काम हुआ तेज 76 एकड़ जमीन पर बनेगा मेट्रो डिपो, तोड़े जाएंगे 23 मकान

0
6768

पटना मेट्रो काम बेहद ही तेजी से किया जा रहा है, जहां पर अब पटना मेट्रो का काम अपने जमीनी स्तर पर दिख रहा है। खासतौर पर पटना मेट्रो का काम आईएसबीटी से लेकर मलाही पकड़ी तक जमीनी स्तर पर दिखने लगा है। जहां पर बड़े-बड़े पिलर और क्रेन आपको दिखाई देने लगे होंगे। वहीं इसी बीच पटना मेट्रो के डिपो बनाने का काम भी अब गति पकड़ रहा है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो का काम अभी पहले फेज के साथ-साथ दूसरे फेज का भी काम प्रारंभ कर दिया गया है।

उधर दूसरी तरफ पटना मेट्रो के डिपो बनाने का रास्ता साफ हो गया है। आईएसबीटी के सामने पहाड़ी और रानीपुर मौज के 76 एकड़ जमीन पर डिपो बनाए जाएंगे। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि रानीपुर मौज की 25.95 एकड़ और पहाड़ी मौज के 50.79 एकड़ जमीन शामिल है। दूसरा मंगलवार को डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के कोर्ट ने फैसला सुनाया इसके साथ ही पहाड़ी और रानीपुर मौज के किसान की अपील खारिज हो गई है।

वही फैसले पर एक नजर डालें तो फैसला में यह सामने आया है कि प्रस्तावित जमीन पर 23 मकान है। जबकि किसान द्वारा एतवारपुर पूर्ण मौज की जमीन पर डिपो बनाए जाने की सुझाव पर जांच के दौरान 32 मकान पाए गए। वही मेट्रो डिपो का निर्माण होने से अधिक मकानों को हटाया जा सकता है।