पटना मेट्रो का काम तेज मलाही पकरी से आईएसबीटी के बीच 120 पिलर बनकर तैयार जानिए

0
2936

राजधानी पटना का मेगा प्रोजेक्ट पटना मेट्रो जिसका इंतजार राजधानी पटना वासियों को बेसब्री से इंतजार है। पटना मेट्रो का काम बेहद ही तेजी से किया जा रहा है आपको बता दूं कि पटना मेट्रो का काम कई फेज में किया जाना है। वही पहले फेज में मलाही पकरी से लेकर आईएसबीटी तक निर्माण कार्य अभी शुरू है। वहीं इसका निर्माण कार्य कब जमीनी स्तर पर भी दिखने लगा।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना के आईएसबीटी बस स्टैंड से लेकर मलाई पकरी के अभी पटना मेट्रो के पहले चरण का काम शुरू है वही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस आईएसबीटी से लेकर मलाई पकरी के बीच करीब 120 पिलर बनकर तैयार हो चुके हैं जहां पर अब आपको यह सब यह सब इसपर जमीनी स्तर पर दिखने लगे हैं।

आपको यह भी बता दूं कि मलाही पकरी से लेकर आईएसबीटी के बीच करीब-करीब 225 पिलर का निर्माण किया जाना है। जिसमें से अभी फिलाल 125 पिलर का निर्माण करीब-करीब पूरा हो चुका है। शेष पिलर का निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है कि पिलर का निर्माण पूरा होते ही आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद उस पर रेलवे लाइन बिजली ट्रेक्शन तार बिछाई जाने का काम किया जाएगा। आपको बता दूं कि इस कॉरिडोर का निर्माण दिसंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।