पटना में 9 और 10 अप्रैल को बदला रहेगा ट्राफिक व्यवस्था

0
3964

अगर आप भी राजधानी पटना में रहते हैं, या राजधानी पटना में आना चाहते हैं, 9 या 10 तारीख को इस खबर को आपको जान लेना बेहद जरूरी है, क्योंकि 9 और 10 को राजधानी पटना में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बदली बदली आपको देखने के लिए मिलेगा। जहां पर बताया जा रहा है कि रामनवमी पर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव रहेगा जहां पर कई इलाकों में और कई रूट पर यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा, तो कई रूट को डायवर्ट किया जा सकता है।

सबसे पहले जानकारी के लिए बता दूं कि पटना में 9 अप्रैल की सुबह 8 बजे से लेकर 10 अप्रैल के रात की 11 बजे तक नए ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी। इसमें डाक बंगला और आर ब्लॉक के साथ अन्य मार्ग पर व्यवस्था में बदलाव किए जाएंगे जहां पर बताया जा रहा है, कि इसमें डाक बंगला और आर ब्लॉक के साथ अन्य मार्ग पर व्यवस्था में बदलाव रहेगा यहां पर नई व्यवस्था में जरूरी सेवा की गाड़ियां ही चलेगी।

मात्र निजी वाहन डाकबंगला से भट्टाचार्या, गांधी मैदान की तरफ जा सकेंगी। पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों से कहा गया है कि वह करबिगहिया की तरफ जाने वाले लोग पटना जंक्शन प्रवेश द्वार का उपयोग करें। बुद्ध मार्ग पर रोड से फ्लाई ओवर के नीचे वाहनों का परिचालन नहीं होगा। साथ ही बुद्ध मार्ग होकर दर्शनार्थियों की कतार में लगने की इजाजत भी नहीं होगी।

प्रसाद और फूल-माला की खरीद के लिए वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी छोर पर व्यवस्था होगी। इसके अलावा आपको बता दूं कि अदालत से तलाब रोड पूरब से पश्चिम यातायात व्यवस्था भी बंद रहेगा यानी कि अगर आप भी चंद पटेल पथ से अदालत गंज रोड में वाहन का प्रवेश करना चाहते हैं तो यह वर्जित रहेगा वह यात्रियों को पटना जंक्शन की तरफ जाना हो तो कोतवाली थाना से बुध मार्ग होते हुए आरोपी ऊपर से कर दिया की तरफ पटना जंक्शन तक जा सकेंगे।