पटना में 2000 करोड़ से रोड, ब्रिज सहित कई परियोजना का पर रहा है काम जानिए

0
530

अभी फिलहाल बिहार बिहार में कई मेगा प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है, जिससे आने वाले समय में बिहार की आधारभूत संरचना अपने अगले स्तर पर पहुंच जाएगा। जिसे बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार में लोगो को सफर करने में और भी सहूलियत मिलेगी आपको बता दूँ की अभी फिलहाल  शानदार सड़क, पुल और मेट्रो का काम अलग-अलग एजेंसियों के माध्यम से ऋण लेकर निर्माण कार्य किया जा रहा है,

वही एक आंकड़ों की माने तो अकेले पटना में ही करीब करीब 2 हजार 300 करोड़  रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा नाबार्ड से लगभग एक हजार करोड़ रुपए का अलग-अलग परियोजनाओं के लिए भी  ऋण लिया गया है।

एक आंकड़ों  के अनुसार बताया जा रहा है, कि इसमें से करीब 800 करोड रुपए 20 शानदार सड़क और शानदार 18 पुल पुलिया के निर्माण के लिए प्रयोजना पर काम  किया जा रहा है, इसके साथ साथ इस आंकड़े में यह भी साफ तौर पर दिखता है कि 178 करोड़  रुपए का 70 घाट पुल के समांतर बनने वाले वाटर वे के निर्माण के लिए भी ऋण लिया जाना है।

आंकड़ों पर  नजर डाले तो अकेले राजधानी पटना में 2000 करोड़  रुपए का ऋण हुडको  से लिया गया है। जिसमें पटना में निर्माणाधीन जेपी सेतु, गंगा पथ के लिए दो हजार करोड़ रुपए का ऋण राशि लिया गया है। वही इन योजनाओं का काम पूरा होने की बात करे तो इस योजना का काम करीब करीब  2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा राजधानी पटना का पहला डबल लेकर रोड जो कि अशोक राजपथ ने बनाया जाना है, इसके लिए करीब  350 करोड़  रुपए कर लिया गया है, वही  इस प्रोजेक्ट की लागत 422 करोड़ बताई  गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here