पटना में स्कूल की फिर बदली टाइमिंग, गर्मी की वजह से हुआ बदलाव

0
12950

बिहार में गर्मी अपना प्रकोप दिखा रहा है। इस वजह से अब लोग घर से निकलने से परहेज कर रहे हैं, इसी बीच अब राजधानी पटना के स्कूलों के समय मे फिर से बदलाव किया गया है। आपको बता दूं कि अभी देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। गर्मी का असर अब स्कूलों के ऊपर भी दिखने लगा है। जहां पहले स्कूल के समय में थोड़ा बहुत बदलाव किया गया था वही एक बार फिर से स्कूल के समय सारणी में बदलाव कर दिया गया है। इसको लेकर पटना के डीएम चंदशेखर सिंह ने इसको लेकर दिशानिर्देश भी जारी कर दीए है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल की एक बार फिर से मामूली बदल कर दी गई है। अब सभी प्राइवेट स्कूल सुबह 7:45 से 11:45 तक ही चलेगी इसको लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। आपको बता दूं कि पहले भी सरकारी स्कूल की टाइमिंग बदलाव किए गए हैं जिसमें गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूल इस समय मे बदलाव किया गया था अब प्राइवेट स्कूल की टाइमिंग को भी बदल दिया गया है।

सरकारी स्कूल 6:30 से 11:30 तक चलेगी वहीं अब प्राइवेट स्कूल के समय में भी बदलाव किया गया है जहां पर बताया जा रहा है कि प्राइवेट स्कूल सुबह 7:45 बजे से 11:45 बजे तक ही चलेगी। पूरे बिहार में भीषण गर्मी की वजह से अभी सभी प्राइवेट स्कूल के समय में बदलाव किए गए हैं वहीं दूसरी तरफ पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं, कि आम लोग दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक धूप में ना निकले।