पटना में यहां मिल रहा है सबसे खूबसूरत और बजट सिल्क साड़ियां, प्रदर्शन शुरू, जानिए कहां शुरू हुआ आयोजन

0
251

अगर आप भी शॉपिंग के शौकीन है और आने वाले पर त्योहार के लिए खूबसूरत साड़ियां लेना चाहते हैं और शादियों के लिए खूबसूरत साड़ियां देखना और लेना चाहते हैं तो आपके लिए राजधानी पटना में शुरू हो चुका है सिल्क सरियों का प्रदर्शन। यहां पर आपको कई खूबसूरत और शानदार अलग-अलग डिजाइन की साड़ियां देखने के लिए मिलेगी जो आपको कोई आम दुकानों में आसानी से नहीं मिलती।

दरअसल आपको बता दूं कि इस सिल्क इंडिया प्रदर्शनी का आयोजन राजधानी पटना की तारामंडल प्लेनेटोरियम हॉल में आयोजित किया जा रहा है। त्योहारों वेडिंग सीजन को देखते हुए बिहार वासियों के लिए इसका आयोजन हुआ है इस आयोजन की बात करें तो इस आयोजन को 16 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। जहां पर आपको कई स्टॉल अलग-अलग देखने की मिलेगी इस 10 दिवसीय प्रदर्शनी में कई अलग-अलग राज्यों के खूबसूरत हैंडलूम साड़ियां और सिल्क साड़ियां आपको देखने के लिए मिलेगी।

उधर सिल्क इंडिया के निदेशक मानस आचार्य ने बताया कि इस प्रदर्शनी में देश के कोने कोने से आज बुनकर द्वारा सिल्क की साड़ियां एवं ड्रेस मटेरियल की बहुत सारी वैरायटी प्रदर्शित किए जा रहे हैं। यहां पर आपको कई अलग अलग राज्य जैसे उड़ीसा की संभलपुरी इक्कत सिल्क, बिहार की ऑर्गेनिक टस्सर सिल्क, असम की मुंगा एवं एरी सिल्क, कर्नाटक की क्रेप, जॉर्जेट और अऋणी सिल्क, तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क, यूपी की मलबरी, जमवार और जामदानी सिल्क, छत्तीसगढ़ की कोसा सिल्क, जम्मू एंड कश्मीर की चीनों और टेडी सिल्क, राजस्थान की कोटा सिल्क, पंजाब की फुलकारी ड्रेस सहित अन्य राज्यों की सिल्क और ड्रेस मटेरियल शामिल है।