पटना में यहां बन रहा है शानदार बापू टावर, मिलेगी कई सुविधाएं

0
944

अभी राजधानी पटना में टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए कई बड़े निर्माण किए गए हैं। जिसमें सभ्यता द्वार सहित कई शानदार निर्माण हुए हैं जिससे राजधानी पटना में टूरिस्ट आकर्षित हो रहे हैं। इसके अलावा राजधानी पटना में एक बेहतर नागरिक सुविधा देने के लिए शानदार पार्क रोड सहित कई अन्य निर्माण किए गए हैं इसी बीच अब आपको राजधानी पटना में एक और शानदार में इमारत देखने को मिलेगा दरअसल आपको बता दूं कि पटना में एक बापू टावर का निर्माण किया जा रहा है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित यह बापू टावर पूरी तरह से हाईटेक होगा जहां पर आपको म्यूजियम, डिस्प्ले स्क्रीन सहित कई शानदार निर्माण किए जा रहे हैं। वही इस शानदार बापू टावर का निर्माण राजधानी पटना के गर्दनीबाग इलाके में इसका निर्माण चल रहा है वही बापू टावर का निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा आपको बता दूं कि इस बापू टावर के निर्माण पर करीब करीब 78 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं अगर इस पूरे प्रोजेक्ट की बात करें तो इसकी पूरे प्रोजेक्ट की लागत 129 करोड़ रुपए की है।

बापू टावर के निर्माण पर अगर एक नजर डालें तो बताया जा रहा है कि यह बापू टावर कुल पांच मंजिले का होगा। जहां पर आपको कई सुविधाएं देखने की मिलेगी वहीं इसका अब तक 70% काम पूरा कर लिया गया है। आपको बता दूं कि इस प्रोजेक्ट में 120 फीट ऊंचाई ने मुख्य इमारत गोलाकार में होगा यार आप यहां पर कई और भी निर्माण किए जा रहे हैं जिसमें आपको गार्डन पार्किंग एरिया सहित कई निर्माण हो रहे हैं और इसके 2023 तक शुरू किया जा सकता है।