पटना में यहां बनेगा बिहार का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड एनएचएआई ने दी मंजूरी जानिए

0
1645

वैसे तो राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कई शानदार एलिवेटेड रोड है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना का पहला एलिवेटेड रोड दीघा से लेकर एम्स के बीच में इसका निर्माण किया गया है। इसके साथ-साथ राजधानी पटना में अभी कई और शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोकड़ राजधानी पटना में इसका निर्माण किया जाना है वहीं इसकी मंजूरी एनएचएआई ने दे दी है।

दरअसल बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड जो कि राजधानी पटना में इसका निर्माण किया जाना है। जिसकी कुल लंबाई 21 किलोमीटर होगा। यह एलिवेटेड रोड बेहद शानदार होगा और इस शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण राजधानी पटना के दानापुर से बिहटा के बीच किया जाएगा। वहीं इसके निर्माण की मंजूरी एनएचएआई ने दे दी है और इसके इसके निर्माण पर करीब करीब 3737.51 रुपए खर्च आने का अनुमान है वही निविदा जमा किए जाने की तारीख का ऐलान भी किया गया है जो कि 29 अगस्त तक रखा गया है।

आपको बता दूं कि यह एलिवेटेड रोड अपने आप में बेहद खास इसलिए भी होगा क्योंकि पटना में इस एलिवेटेड कॉरिडोर का इस्तेमाल कर ट्राफीक को एक टनल के माध्यम से पटना के बीहट एयरपोर्ट की तरफ भेज कर दिया जाएगा। इसके अलावा राजधानी पटना के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर शानदार बाईपास का भी निर्माण किया जाएगा जहां पर बताया जा रहा है कि दानापुर से बीहट एलिवेटेड कॉरिडोर के तहत बीहट एयरपोर्ट के लिए एक लिंक रोड का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा कन्हौली बिशनपुरा नेउरागंज और पैनाल में बाईपास का भी निर्माण कराया जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।