पटना में यहां कृत्रिम पहाड़ से गिरती है ठंडे ठंडे पानी का झरना ! लोगों के लिए बना आकर्षण का केंद्र जानिए

0
43153

आपने ठंडे ठंडे पानी वाले झरने में कई बार नहाया होगा। वही कई बार हम पहाड़ो से गिरती हुई ठंडे ठंडे पानी के झरने में नहाने के लिए किसी हिली एरिया या पहाड़ी एरिया की तरफ रुख करते हैं या तो हम अक्सर दार्जिलिंग या कैमूर, रोहतास जाते हैं। वही बिहार के राजगीर के साथ साथ बिहार के कई जिलों में जलप्रपात है जहां पर हम एक बार जरूर गए होंगे। लेकिन अब आपको राजधानी पटना में ही पहाड़ से गिरती हुई पानी में नहाने का मजा मिल रहा है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना में आर्टिफिशियल तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं। जहां से आपको इन पहाड़ो से पानी गिरता हुआ दिखेगा और उसी पानी में आप बड़े आराम से दोस्तो के साथ मस्ती कर सकते है और इसके अलावा आप इस गर्मी से राहत पा सकते है। आपको बता दूं कि अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि इसका निर्माण पटना के पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास ही इसका निर्माण किया जाएगा।

अगर आप भी इस बेलमॉन्ट वॉटरफॉल में जाना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि इसका नाम बेलमॉन्ट वॉटरफॉल है। जहां पर आपको बता दूं कि यहां पर जाने के लिए आपको सिर्फ ₹499 और ₹399 तक टिकट की कीमत रखी गई है। वही अभी यहां पर समर ऑफर चला है जहां पर अभी फिलहाल 799 आप यहां पर पार्टी भी कर सकते हैं। आपको बता दूं कि यहां पर आपको कई और सहूलियत मिलेगी जहां पर आपको रहने के लिए होटल के साथ-साथ आपको यहां पर खाने की व्यवस्था की गई है और अपने फैमिली और परिवार के साथ यहां पर गोवा आने का भी मजा ले सकते हैं।