पटना में यहाँ बन रहा है सबसे ऊँचा पंडाल होगा लेजर शो जानिए

0
209

कई सालो के बाद इस साल एक बार फिर से बिहार सहित पुरे देश में धूम धाम से दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है। आपको बता दूँ की माता दुर्गा के नौ दिवसीय पावन पर्व नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। इसी बिच अब बिहार के कई शहरों में इस बार पूजा की तैयारी जोरो सोर पर है। आपको बता दूँ की राजधानी पटना सहित बिहार के के कई ज़िलों में कई शानदार पंडाल बन रहा है लेकिन इस बार राजधानी पटना में सबसे बड़ा पंडाल का निर्माण बिहार की राजधानी पटना में किया जा रहा है।

दरसल आपको बता दूँ की बिहार की राजधानी पटना के पटना के डाकबंगला चौराहा पर सबसे बड़ा पंडाल बन रहा है। डाकबंगला चौराहे पर पहली बार देश से बाहर इंडोनेशिया के प्रंबानन मंदिर की प्रतिकृति पंडाल के रूप में दिखेगी। यह पंडाल बेहद ही खाश होगा। इस पंडाल के निर्माण में पहली बार स्टोन, शिप व शीशा समेत अन्य सामग्रियों का इस्तेमाल हो रहा है। वही इस पंडाल के ऊंचाई की बात करे तो इसका ऊंचाई करीब करीब 90 फीट होगा और इसका चौड़ाई 55 फीट होगा।

इसके साथ साथ बिहार की राजधानी पटना में अभी एक और शानदार पंडाल का निर्माण किया जा रहा है आपको बता दूँ की यह पंडाल पटना के सिपारा में बनाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस पंडाल का निर्माण तमिलनाडु के मीनाक्षी मंदिर के तर्ज पर इस पंडाल को बनाया जा रहा है और इसकी कुल लम्बाई करीब करीब 100 फिट बताई जा रही है। आपको बता दूँ की यह पंडाल बेहद ही खाश होगा जहाँ पर आपको इस बार बिहार का सबसे बड़ा पंडाल देखने के लिए मिलेगा, जाना पर आपको कई लेजर शो भी देखें के लिए मिलेगा।