पटना में यहाँ बनेगा बिहार का सबसे लम्बा पार्क

0
200

बिहार की राजधानी पटना में पार्क की तो कोई कमी नहीं है। वही पार्क किसी भी शहर में होना ज्यादा जरुरी है वही अब बिहार की राजधानी पटना में सबसे बड़ा पार्क बनाने को लेकर पहले शुरू कर दिया गया है यह पार्क पटना के बाकी पार्को से बिलकुल अलग होगा।

उधर इसकी जानकारी देते हुए वरीय अधिकारियों ने बताया गया है की इस पार्क के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने का काम पथ निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है। वही इसके लिए देशभर के विशेषज्ञों को आमंत्रित भी किया गया है। आपको बता दूँ की यह पार्क पटना ही नहीं बिहार का सबसे बड़ा पार्क भी होगा।

आपको बता दूँ की इस पार्क का निर्माण पटना के जेपी गंगा पथ से अशोक राजपथ के बीच 6.5 किमी लंबे क्षेत्र में इस पार्क को बनाया जायेगा। इस पार्क का निर्माण दीघा गोलंबर से शुरू होकर यह पार्क सीधा पटना कलेक्ट्रेट घाट तक यह पार्क होगा। वही आपको बता दूँ की इस पार्क में वाटर बॉडी भी होगा जहाँ पर बताया जा रहा है की कुर्जी से लेकर कलेक्ट्रेट तक गंगा चैनल को वाटर बॉडीज के रूप में विकसित किया जाएगा। लोग एक साथ ग्रीन कॉरिडोर में वाटर बॉडीज का आनंद ले सकेंगे। हलाकि की अब तक इस परियोजना की पूरी जानकारी नहीं निकल कर सामने आई है।