पटना में मेट्रो का काम तेज जानिए कहां-कहां काम है शुरू

0
828

राजधानी पटना और पूरे बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो का काम अब शुरू हो चुका है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो प्रोजेक्ट कहीं ना कहीं राजधानी पटना के ट्रैफिक व्यवस्था को पूरी तरह से बदल कर रख देने वाली है आने वाले समय में पटना मेट्रो का निर्माण आपको पूरा होता हुआ जल्दी दिखने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि अभी पहले फेज का काम पटना के आईएसबीटी से लेकर मलाही पकरी के बीच चल रहा है जिसका जमीनी स्तर पर काम भी अब दिखने लगा है।

इसके अलावा अशोक राजपथ में भी पटना मेट्रो का काम तेजी से किया जा रहा है बिहार की राजधानी में अशोक राजपथ पर स्थित ऐतिहासिक पटना मेडिकल कॉलेज का मुख्य द्वार पटना मेट्रो और उस पर स्टेशन निर्माण के कार्य की वजह से अब बंद भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद अधिकारियों ने दी है। इसके अलावा आपको यह भी बता दूं कि पीएमसीएच का अभी पुनर्निर्माण का भी कार्य तेजी से चल रहा है।

उधर इसकी जानकारी देते हुए पीएमसीएच के प्रचार बी पी चौधरी ने कहा कि पटना मेट्रो का काम चल रहा है और अशोक राजपथ पर पीएमसीएच परिसर के द्वार को मेट्रो निर्माण कार्य के लिए बंद कर दिया गया हैआपको बता दूं कि पटना मेट्रो का काम डीएमआरसी यानी कि दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन कर रही है और पटना में कुल 21 किलोमीटर लंबा मेट्रो परियोजना बनने वाला है जिससे 10 लाख से अधिक यात्रियों को सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।