पटना में बिहार का पहला वॉकवे और सबवे का निर्माण शुरू जानिए कहाँ हो रहा है निर्माण

0
2022

पटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बिहार के करीब 4 शहरों को सवारने का काम शुरू है इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि पटना को भी स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत संवारने का कार्य प्रारंभ किया गया है। जिसके तहत कई परियोजनाओं को पूरा भी कर लिया गया है। वहीं कई परियोजनाओं पर काम भी शुरू हो गया है इसी बीच पटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजधानी पटना में बिहार का पहला हाईटेक सबवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

दरअसल जानकारी के लिए आपको बता दूं इस हाईटेक सबवे कुल लंबाई 410 मीटर होगा वही इस प्रोजेक्ट पर कुल 62 करोड़ की लागत आने का अनुमान है। वही इसका निर्माण राजधानी पटना जंक्शन के पास होगा वही आपको बता दूं कि इस वॉकवे और सबवे का निर्माण पटना जंक्शन के पास खाली जमीन बकरी मार्केट से पटना जंक्शन तक इसका निर्माण किया जाएगा।

वही जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूं कि इस वॉकवे औऱ सबवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जहां पर पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से यह जानकारी भी दी गई है की “स्मार्ट सिटी के तहत पटना जंक्शन जाने के लिए 440 मीटर लंबा वार्ड से सबवे तैयार किया जा रहा है वॉकवे पर ट्रैवललेटर और सबवे में एक्सलेटर की सुविधा होगी जिससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

इसके अलावा जानकारी के लिए बता दूं कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत महावीर मंदिर से पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन बकरी बाजार में 261 करोड़ की लागत से 5 मंजिल मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब भी तैयार किया जाएगा । इसके अलावा सबवे अपने आप में खास होगा जहां पर यह सब्जी मंडी के बगल से होते हुए पटना जंक्शन पहले दूध मार्केट तक जाएगा सड़क के नीचे पैदल यात्रियों के लिए चलने की सुविधा दी जाएगी।