पटना में बनेगा 375 करोड़ की लागत से शानदार सुरंग, जुड़ेगा दो संग्रहालय जानिए

0
439

देखा जाए तो राजधानी पटना में आने वाले समय में कई सुरंग का निर्माण किया जाएगा जोकि टूरिस्ट को बेहद आकर्षित करने वाला है। वही इसी बीच अब दो म्यूजियम के बीच शानदार सुरंग का निर्माण होगा जिससे दोनों म्यूजियम आपस में जुड़ जाएंगे दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना का और देश का सबसे हाईटेक संग्रहालय बिहार म्यूजियम और राजधानी पटना का पटना म्यूजियम एक दूसरे से सुरंग के माध्यम से जुड़ेगा।

आपको बता दूं कि 100 साल से अधिक पुराना पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम को भूमिगत सुरंग से एक दूसरे के साथ जोड़ा जाएगा। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है इसके बारे में वे पहले भी कई बार जानकारी दे चुके हैं। उधर रविवार को बिहार म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान इसकी उन्होंने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पटना संग्रहालय और बिहार संग्रहालय के बीच करीब करीब 375 करोड़ रुपए की लागत से भूमिगत सुरंग बनाई जाएगी इसकी स्वीकृति भी मिल चुकी है।

इसके अलावा आपको बता दूं कि इस प्रोजेक्ट का काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है और जल्द ही इस सुरंग का काम शुरू किया जाएगा। नई पीढ़ी भूमिगत रास्ते से बिहार संग्रहालय और पटना संग्रहालय को जाकर देखेंगे आपको बता दूं कि बिहार में जमीन दो दिवसीय शानदार मेला का आयोजन होगा यह शानदार मेला का आयोजन बिहार में संग्रहालय के गेट नंबर 3 के पास पार्किंग एरिया में किया जाएगा वहीं इस मेला का आयोजन 8 अगस्त से होगा यानी कि आज से इस मेला का आयोजन शुरू होगा।