पटना में बनेगा शानदार इंडोर स्टेडियम, होगा स्विमिंग पूल सही कई खासियत, जानिए कहां होना है निर्माण

0
505

खेल मंत्रालय की तरफ से खेलो इंडिया के तहत अभी देश में कई खेल परिसर का निर्माण हो रहा है, जिसमें इनडोर स्टेडियम और अन्य प्रकार के स्टेडियम का भी निर्माण किया जा रहा है, आपको बता दूं इस खेलो इंडिया के अंतर्गत खेल मंत्रालय की तरफ से अब राजधानी पटना में भी शानदार इनडोर स्टेडियम का निर्माण होगा, जिसमें आपको कई तरह की आधुनिक सुविधा देखने के लिए मिलेगा, जिसमे आपको स्विमिंग पूल जैसी कई अत्याधुनिक सुविधा आपको देखने के लिए इस इंडोर स्टेडियम में आपको मिलेगा।

वही खेल मंत्रालय की तरफ से खेलो इंडिया के तहत राजधानी पटना में मल्टीपरपज ऑल इनडोर स्टेडियम का निर्माण राजधानी पटना के पटना विश्वविद्यालय के सैदपुर साउथ कैंपस में इस इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए  फंड की बात करें तो इस इंडोर स्टेडियम का फंड खेल मंत्रालय की तरफ से किया जाएगा। वही इसके निर्माण करए की बात करे तो इसका निर्माण कार्य भी शुरू जल्द ही किया जाएगा आपको बता दूं कि  मोइनुल हक स्टेडियम से ठीक पीछे निर्माण किया जाएगा।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अभी पहले फेज में 55 करोड़ रुपए की राशि सैंक्शन भी हो चुका है। वही इस इनडोर स्टेडियम के निर्माण होने से आम छात्र को इसका सीधा लाभ मिलेगा इसके साथ साथ आम छात्रों के  प्रवेश के लिए मोइनुल हक की तरफ से एक रास्ते का भी निर्माण होगा ताकि अन्य छात्र की स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं।

उधर प्रो, गिरीश कुमार चौधरी जो कुलप्रीत  है पटना विश्वविद्यालय के उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पीयू के सैदपुर कैंपस को विकसित करने के लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा, और जल्द ही  इनडोर स्टेडियम और स्विमिंग पूल का निर्माण शुरू हो जाएगा इसके साथ इसका टेंडर भी हो चुका है, इसका मतलब साफ है कि इसका निर्माण बहुत जल्द ही आपको जमीनी स्तर पर देखने के लिए मिलेगा, सांकेतिक फोटो।