पटना में बनेगा शहर का पहला वाटर स्पोर्ट्स सेंटर जानिए कहाँ होगा निर्माण

0
198

अभी तक वाटर स्पोर्ट्स के लिए हमें या तो गोवा जाना पड़ता है। इसके अलावा आपको यह भी बता दूँ कि बिहार में अभी वॉटरस्पोर्ट सेंटर है। लेकिन राजधानी पटना में अब तक एक भी वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का निर्माण नहीं किया गया है। लेकिन अब आपको जल्द ही राजधानी पटना में भी इस शहर का पहला वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर का निर्माण किया जाएगा। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि वाटर सपोर्ट सेंटर के निर्माण को लेकर पर्यटन विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है।

अभी राजधानी पटना का सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है गंगा पथ यानी कि मरीन ड्राइव वहीं से गंगा ड्राइव के भी नाम से जाना जा रहा है। इसी बीच अब खबर निकल कर आ रही है कि अब इस गंगा पथ के मुहाने पर ही वाटर सपोर्ट सेंटर का निर्माण किया जा सकता है। इसको लेकर सरकार के आला अधिकारियों ने मंथन शुरू कर दिया है। डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर ने कहा कि गंगा पथ के मुहाने पर जनार्दन घाट के पास काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो रही है और जल्द ही पर्यटन विभाग की तरफ से यहां पर वाटर स्पोर्ट्स सेंटर बनाया जा सकता है इसको लेकर प्रस्ताव भेज दिया गया।

आपको बता दूं कि गंगा के मुहाने की एरिया वाटर सपोर्ट सेंटर के रूप में विकसित होने के बाद शहर के लोगों को यहां पर कई तरह की शानदार एडवेंचरस करने के लिए मिलेगा जहां पर बताया जा रहा है कि यहां पर आपको मोटर बोट, जेट स्की, पैराशूट आदि जैसे कई सुविधाएं देखने के लिए मिलेगी उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यहां पर वाटर स्पोर्ट्स की भी सुविधा देखने के लिए मिलेगी।