पटना में बनेगा लोकल ट्रेन के लिए एक शानदार टर्मिनल, निर्माण में हो सकती है देरी जानिए

0
698

देखा जाए तो राजधानी पटना में अभी कई शानदार रेलवे स्टेशन और टर्मिनल है इन सभी स्टेशन और टर्मिनल से ट्रेन और लोकल ट्रेन खुलती है लेकिन कई बार जब हम पटना से लोकल ट्रेन लेना चाहते हैं तो हमें कई अन्य एक्सप्रेस ट्रेन की वजह से देरी होती है इसी को देखते हुए अब राजधानी पटना में एक शानदार लोकल ट्रेन के लिए टर्मिनल का निर्माण किया जाना है।

आपको बता दूं कि इस शानदार टर्मिनल पटना के हार्डिंग पार्क के जमीन पर बनाया जाएगा। इस टर्मिनल को अर्बन टर्मिनल के तौर पर जाना जाएगा। लेकिन इस टर्मिनल को बनाने में अब देरी हो सकती है क्योंकि इसके बनाने के लिए अभी तक जमीन ट्रांसफर का एग्रीमेंट की स्वीकृति में बीच फंसा हुआ है। आपको बता दूं कि राज्य सरकार की ओर से हार्डिंग पार्क की 4.8 एकड़ जमीन देने का ऑन पेपर ट्रांसफर एग्रीमेंट होने से जमीन नहीं मिल पा रहा है वहीं केंद्र से काम स्वीकृति नहीं मिलने से प्रक्रिया ठप है।

वही हार्डिंग पार्क में बनने वाले इस लोकल ट्रेन के टर्मिनल जिसे अर्बन टर्मिनल भी कहा जा रहा है इसपर नजर डाले तो यह पर आपको अप और डाउन में दो पैसेंजर ट्रेन के रुकेगी। पटना जंक्शन पर लोड कम होगा गया की छोर पर पूरब पश्चिम और दीघा तरफ मेमो ट्रेन का परिचालन और भी अच्छी तरीके से हो पाएगा। इसके अलावा सिंगल लाइन होने से दोनों तरफ यात्री उतर सकेंगे, तस्वीर काल्पनिक।