पटना में बनेगा बिहार का सबसे लम्बा एलिवेटेड रोड, जानिए का क्या होगा रूट

0
2438

राजधानी पटना को जाम से पूरी तरह से छुटकारा दिलाने के लिए कई परियोजना पर अभी काम किए जा रहे हैं और बिहार सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग से राजधानी पटना में कई और शानदार रोड ब्रिज और एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है। इसी बीच अब राजधानी पटना में एक और शानदार एलिवेटेड रोड परियोजना की मंजूरी मिल गई है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह एलिवेटेड रोड अपने आप में बेहद ही शानदार होगा और इसकी कुल लंबाई 15 किलोमीटर होगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इस एलिवेटेड रोड का निर्माण और इस एलिवेटेड रोड का रूट राजधानी पटना के कच्ची दरगाह से होते हुए या अनिसाबाद के बीच का निर्माण कराया जाएगा। वही यह एलिवेटेड रोड पटना ही नहीं बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड होगा जो कि कुल 4 लेन का होगा। वही इसकी लंबाई कुल 15 किलोमीटर बताई जा रही है। दरअसल इसकी जानकारी देते हुए खुद बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को समीक्षा बैठक के बाद इसकी जानकारी दें दी है।

आपको बता दूं कि बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड का निर्माण होने के बाद राजधानी पटना में जाम की समस्या से लोगों को थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलेगी। सर्वे के अनुसार बताया जा रहा कि 1 दिन में 12000 से 15000 वाहन इस रास्ते से गुजरती है इस कारण से इस पर 15 किलोमीटर की दूरी तय करने में 2 घंटे से अधिक का समय लगता है वहीं इस एलिवेटेड रोड के बन जाने के बाद समय की बचत होगी।