पटना में बनेगा एक और ब्रिज उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार की होगी बेहतर कनेक्टिविटी जानिए

0
1661

वैसे तो देखा जाए तो राजधानी पटना के लिए आने वाले 5 सालों में पूरी तरह से बदलने वाला है। बिहार की राजधानी पटना में कई बड़ी निर्माण किए जा रहे हैं वही आने वाले समय में राजधानी पटना में कई और शानदार निर्माण भी किए जाएंगे जिसके साथ राजधानी पटना में रोड और कई ब्रिज का निर्माण होगा। वही गंगा नदी पर भी कई शानदार ब्रिज का निर्माण होगा ताकि बिहार के कई अन्य जिलों से लोग आ जा सकेंगे।

इसी क्रम में अब राजधानी पटना के दीघा के के पास इस शानदार ब्रिज का निर्माण किया जाना है। आपको बता दूं कि यह ब्रिज दीघा सेतु के समांतर बनाया जाएगा। इसकी कवायद भी शुरू कर दी गई है। जयप्रकाश नारायण जेपी सेतु के समांतर सिक्स लेन पुल का निर्माण किया जाएगा वही बताया जा रहा है। कि इस साल के अक्टूबर महीने से इसका निर्माण भी प्रारंभ किया जा सकता है।

इस सिक्स लेन पुल की बात करें तो यह सिक्स लेन पुल अपने आप में बेहद खास होगा जहां पर बताया जा रहा है कि इस सिक्स लेन पुल की कुल लंबाई 4.5 किलोमीटर होगा। वही जेपी सेतु के पश्चिम भाग के 180 मीटर दूरी पर इसका निर्माण किया जाना है। इसकी चौड़ाई 40 मीटर बताई जा रही है। इस पुल के निर्माण पर करीब 2200 करोड़ की लागत आएगी और इस पुल को साडे 3 साल के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।