पटना में बनने वाले शानदार दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड का टेंडर हुआ जारी, जानिए क्या होगा रूट

0
2949

राजधानी में पटना में अभी फिलहाल एकमात्र एलिवेटेड रोड है जो कि दीघा से लेकर एम्स के बीच निर्माण किया गया है इसी बीच अब राजधानी पटना में कई और शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है आपको बता दूं कि अभी फिलहाल डबल डेकर एलिवेटेड रोड जो कि राजधानी पटना के एकमात्र एलिवेटेड रोड होगा इसका निर्माण कारगिल चौक से लेकर एनआईटी मोर तक किया जा रहा है। इसी बीच अब दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि दानापुर से बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर अब रास्ता साफ हो गया है सितंबर से किसान को जमीन अधिग्रहण का मुआवजा भुगतान होगा जमीन अधिग्रहण पर राज्य सरकार 456 करोड़ पर खर्च करेगी। इस एलिवेटेड रोड का निर्माण दानापुर स्टेशन के पूरब खगोल आरोबी से बिहटा तक 21 किलोमीटर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। इस एलिवेटेड रोड का निर्माण एनएचआई द्वारा किया जाना है वही इसका निर्माण करीब करीब ढाई साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

इस एलिवेटेड रोड पर अगर एक नजर डालें तो दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण के बाद पटना को भी एयपोर्ट से सीधा बेहतर कनेक्टिविटी मिल पाएगी एनएचएआई के अधिकारियों की माने तो एयरपोर्ट जाने के लिए कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी इसके साथ-साथ इस एलिवेटेड रोड में एक शानदार चैनल का भी निर्माण किया जाएगा एलिवेटेड रोड पर लोग आसानी से चढ़ सके और उतर सके इसके लिए दानापुर से बिहटा तक 21 किलोमीटर की दूरी में करीब 4 रैंप बनाए जाएंगे।