पटना में फिर बदली स्कूल की टाइमिंग, गर्मी को देखते हुए डीएम ने जारी किए आदेश जानिए 

0
11050

राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में गर्मी अपना प्रकोप दिखा रहा है, जिस वजह से लोग अपने घर में रहने पर मजबूर हैं। वहीं इसी गर्मी को देखते हुए राजधानी पटना में एक बार फिर से स्कूल की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। आपको बता दूं कि इसको लेकर पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने आदेश भी जारी कर दिया है। आपको बता दूं की स्कूल खुलने और बंद होने के नए समय टाइमिंग को 27 अप्रैल से पटना के सभी स्कूल पर लागू किए जाएंगे।

उधर जानकारी के अनुसार गर्मी को देखते हुए राजधानी पटना में नए जो स्कूल के समय सारणी लागू किए गए हैं, उसने बताया जा रहा है, कि जहां पर पहले स्कूल खुलने की समय सारणी 6:30 से लेकर 11:30 तक था। उसे एक बार फिर से बदल दिया गया है। बताया जा रहा है, कि अब स्कूल खुलने का समय 6:30 से लेकर 10:45 तक ही स्कूल खुले रहेंगे। आपको बता दूं कि यह नई व्यवस्था राजधानी पटना में बुधवार 27 अप्रैल से लागू होगा और गर्मी के छुट्टी तक प्रभावी रहेगा।

दूसरी तरफ देखा जाए तो पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में लगातार लू को लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी किया जा रहा है, और कई जिलों में लगातार लू के चलने से लोगों को को अपने घर में रहने पर मजबूर होना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने करीब करीब 16 जिलों में 3 दिनों तक हाई अलर्ट जारी किया जिसमें पटना, पूर्णिया, छपरा, सुपौल, फारबिसगंज, सबौर, मोतिहारी, माधोपुर, जमुई, बक्सर, औरंगाबाद, खगड़िया, नवादा, हरनौत सहित कई ज़िलों के लिए अलर्ट जारी किये गए है।