पटना में जुटे देशभर के एंटरप्रेन्योर , शामिल हुए कई बड़े स्टार्टअप जानिए

0
367

बिहार में स्टार्टअप कल्चर अब धीरे-धीरे फल फूल रहा है। इसी स्टार्ट कल्चर को और प्रोत्साहित करने के लिए, बिहार सरकार की तरफ से कई प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब बिहार की राजधानी पटना में नौवें एंटरप्रेन्योरशिप समिट समिट का आयोजन किया गया है, जहां पर आपको देश भर के स्टार्टअप ने हिस्सा लिया। सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में 9 वी एंटरप्रेन्योरशिप समिट का आगाज किया गया है। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को ज्ञान भवन में इसका उद्घाटन किया।

इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने खुद अपने अधिकारी ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी और लिखा कि आज पटना में बिहार एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (BEA) द्वारा आयोजित 9वें बिहार एंटरप्रेन्योरशिप सम्मिट का बिहार के मा. भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी जी,राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती रेखा शर्मा जी के साथ शुभारंभ किया।

 

उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी कहा है, कि 185 स्टार्ट उप के तहद बिहार स्टार्टअप नीति के तहत तकरीबन 10 करोड़ का सहायता राशि के तौर पर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में स्टार्टअप इकोसिस्टम को बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। और वह दिन दूर नहीं जब बिहार स्टार्टअप हब बन कर बिहार  पूरे देश में उतरेगा, आपको बता दूं कि कुछ दिन पहले ही ज्ञान भवन में उद्योग मेला का आयोजन किया गया था जिसमें देश के अलग-अलग स्टार्टअप करने वाले युवा शामिल हुए थे।