पटना में एक और शानदार रोड बन कर लगभग तैयार, 5 मिनट में गांधी मैदान से जेपी सेतु पहुंच पाएंगे आप जानिए

0
1294

अगर आपको कहा जाए कि गांधी मैदान से जेपी सेतु महज 5 मिनट में पहुंचना है, तो आप क्या कहेंगे, जी हां अब आप जल्द ही गांधी मैदान से जेपी सेतु तक महज 5 मिनट के अंदर पहुंच पाएंगे। आपको बता दूं कि गांधी मैदान से जेपी सेतु के बीच एक शानदार रोड जल्द ही आपको देखने के लिए मिलेगा, जी हां हम बात कर रहे हैं राजधानी पटना का ड्रीम प्रोजेक्ट मरीन ड्राइव के बारे में जो अपने आप में बेहद ही शानदार प्रोजेक्ट है। वही आपको बता दूं कि इस प्रोजेक्ट का पहला हिस्सा अब जल्द ही आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

अगर इस मरीन ड्राइव की लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो इस जीपी से गांधी मैदान तक का काम करीब करीब 90 प्रतिशत तक निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उधर बताया जा रहा है की इस शानदार रोड का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे, हलाकि अब तक इसकी कोई आधिकारिक बतायें सामने नहीं निकल कर आया है, उद्घाटन के पहले इस सड़क की ट्रायल रन 10 मई से शुरू होने की संभावना है। इसके बाद अगले चरण में गंगा पथ से एएन सिंह पीएमसीएच और एनआईटी तक निर्माण होगा।

बताया जा रहा है कि इस रूट की कुल लंबाई 5.4 किलोमीटर होगी, जोकि एजेंसी एएन सिंह इंस्टिट्यूट यानी कि गांधी मैदान से आपको दीघा पहुंचने में महज 5 मिनट का वक्त लगेगा। आपको बता दूँ की इस रोड के बन जाने से जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। वही इस रूट के बन जाने के बाद दीघा से राजापुल से होकर गांधी मैदान जाने वाले रास्ते पर जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल पाएगी।

आपको बता दूं कि यह रूट अपने आप में बेहद ही खास होगा, जहां पर बताया जा रहा है, कि जेपी सेतु के करीब डेढ़ सौ मीटर पूरा 50 मीटर का शानदार गोलंबर का निर्माण हो रहा है। इसके साथ-साथ आपको बता दो कि इस पुल से दीघा रोटरी अटल पथ और एक्सप्रेस वे एक दूसरे से मिलेंगे। इसके अलावा इस सड़क के दोनों तरफ 5 मीटर चौड़ा होगा और यहाँ पर पड़ लगाए जाएंगे। इसके साथ-साथ पाथवे के उत्तर गंगा किनारे तरफ 5 मीटर चौड़ा पथ बनाया जाएगा।