पटना में एक और शानदार बस टर्मिनल का निर्माण अपने अंतिम चरण में जानिए

0
426

अभी राजधानी पटना में जीरो माइल के पास नया शानदार बस टर्मिनल का निर्माण हो चुका है और वहां से बसों का परिचालन शुरू हो चुका है इसी के साथ-साथ राजधानी पटना में कई और शानदार बस टर्मिनल का निर्माण किया जाना है जहां से बसों का परिचालन होगा इसी बीच बिहार में राजधानी पटना में एक और शानदार बस स्टैंड मिल का निर्माण अब अपने अंतिम चरण में है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के एक और बस टर्मिनल शरीफ में मनाया जा रहा है इसके अलावा यहीं पर परिवहन भवन का दफ्तर भी शिफ्ट किया जाएगा इस परिवहन कॉन्प्लेक्स में डीटीओ ऑफिस का नया भवन भी एसआरटीसी का मुख्यालय और उसका बस टर्मिनल भी यही होगा यहां से कई बसें ही खुलेंगे।

आपको बता दूं कि फुलवारी में बन रहा यह बस स्टैंड का इसका निर्माण भी अब अपने अंतिम चरण में हैं बताया जा रहा है कि पटना का यह दूसरा बस टर्मिनल जिसे फुलवाड़ी में बनाया जा रहा है इसे सितंबर तक बना कर पूरा कर लिया जाएगा। यहां निगम की खराब बसे सहित इलेक्ट्रिक बस के लिए चार्जिंग का 5 पॉइंट लगाया जाएंगे लेकिन बसों के साथ-साथ परिवहन कॉन्प्लेक्स को जगदेव पथ के पास बेली रोड से जोड़ने वाला 18 मीटर लंबा सड़क अक्टूबर के अंत तक तैयार कर लिया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस बस स्टैंड के बनने से यात्रियों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा परिवहन कंपलेक्स का निर्माण पूरा होने के बाद बिस्कोमान भवन से बस स्टैंड स्थानांतरित कर दिया जाएगा और सुल्तान पैलेस से परिवहन भवन को भी शिफ्ट कर दिया जाएगा।