पटना में एक और शानदार एलिवेटेड रोड का डिजाइन फाइनल, जाने क्या होगा रूट

0
1428

अभी राजधानी पटना में सिर्फ एक ही एलिवेटेड रोड है जो कि दीघा से लेकर एम्स के बीच बनाया गया है। वहीं अभी राजधानी पटना में कई और एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब राजधानी पटना को एक और एलिवेटेड रोड का डिजाइन को फाइनल कर दिया गया है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना में अभी करीब करीब 4 एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है।

दरअसल आपको बता दूं कि 300 करोड़ की लागत से बनने वाला राजधानी पटना का मीठापुर से सिपारा के बीच एलिवेटेड रोड का डिजाइन फाइनल कर लिया गया है। आपको बता दूं कि कुल 2.1 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड होगा जो बेहद ही खास होगा कोई खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि इस एलिवेटेड रोड के डिजाइन फाइनल होने के बाद अब सरकार की अनुमति मिलते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी इस पर करीब 300 करोड़ की लागत आएगी इस डिजाइन को बिहार राज्य पथ विभाग निगम के इंजीनियरों ने 1 साल में बनाया है।

आपको बता दूं कि यह एलिवेटेड रोड अपने आप में बेहद खास इसलिए होगा। वही मीठापुर से महोली रोड को पटना के विभिन्न फ्लाईओवर से भी कनेक्टिविटी दी जाएगी खबर के अनुसार बताया जा रहा कि कंकड़बाग बेली रोड गांधी मैदान आदि इलाकों के लोगों को कर देगी या एलिवेटेड गुलाम लिमिटेड गोलंबर आर ब्लॉक एलिवेटेड गोलंबर मीठापुर मीठापुर से महोली रोड पहुंच सकेंगे।