पटना में इन 37 जगहों पर बनेगा हाईटेक स्मार्ट पार्किंग, घर बैठे कर पाएंगे बुक

0
572

राजधानी पटना में गाड़ी पार्क करने एक सबसे बड़ा समस्या है। जब भी हम पटना में खरीदारी के लिए निकलते हैं तो हमारी सबसे बड़ी समस्या होती है पार्किंग और इसी पार्किंग की वजह से लोग सड़कों के किनारे गाड़ी पार्क करते हैं और राजधानी पटना वासियों को इससे जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए अब राजधानी पटना में हाईटेक स्मार्ट पार्किंग बनाया जाएगा। आपको बता दूं कि पटना के 37 जगहों पर इस स्मार्ट पार्किंग का निर्माण किया जाना है।

राजधानी पटना वासियों को जल्द ही स्मार्ट पार्किंग की सुविधा मिलने वाली है। नगर निगम के 37 ऐसे पार्किंग स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है जिसे अब अत्याधुनिक सुविधा से लैस बनाया जाएगा। आपको बता दूं कि यह अपने आप में बेहद ही शानदार होगा। जहां पर लोग घर बैठे ही पार्किंग स्पेस को ऑनलाइन ही बुक कर सकेंगे। हालांकि अब तक इस स्मार्ट पार्किंग को बनाने के लिए लेकर टेंडर की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होगी निजी एजेंसी को पार्किंग संचालन के लिए वर्क ऑर्डर दे दिया जाएगा।

आपको बता दूँ की यह पार्किंग स्थल एक साधारण पार्किंग स्थल से बिल्कुल अलग होगा। जहां पर आपको कई अत्याधुनिक सुविधा देखने के लिए मिलेगी। जिसमें आपको बूम बैरियर, सेंसर, ऐप द्वारा बुकिंग, लाइव ट्रैकिंग, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट अलग से इसके साथ साथ आम लोग को भी पता लगा सकेंगे कि कौन सा कार कहां पर है और कौन सा पार्किंग स्थल खाली है। इन सभी के रिकॉर्ड एप्लीकेशन के माध्यम से उपलब्ध हो जाएंगे। वही आपको बता दूं कि यह पार्किंग स्थल आम पार्किंग स्थल से थोड़े महंगे हो सकते हैं।