पटना में इंडियन ऑयल ने लॉन्च किया है स्मार्ट कंपोजिट्स सिलेंडर जानिए क्या है खासियत

0
727

सिलेंडर हमारी रसोई में हमेशा होता है लेकिन इस सिलेंडर को रखने के लिए हमें हमेशा विशेष सावधानी बरतनी होती है सेफ्टी के लिहाज से यह उतना सेफ नहीं होता है। लेकिन अब राजधानी पटना में इंडियन ऑयल ने एक खास तरीके का सिलेंडर लॉन्च किया है जो बेहद ही खास है और पूरी तरह से सेफ माना जाता है। इस सिलेंडर का नाम कम कम कंपोजिट्स सिलेंडर रखा है।

दरअसल आपको बता दूं कि इंडियन ऑयल ने अभी अपने ग्राहक के लिए हाल में ही नया एलपीजी कंपोजिट्स सिलेंडर सिलेंडर लॉन्च किया है। इसका निर्माण तीन स्तर ने किया गया है। आपको बता दूं कि कंपोजिट्स सिलेंडर वजन में काम होगा जो कि 16 किलो का ही है इस सिलेंडर में किसी प्रकार का आग नहीं पकड़ेगा। गैस सिलेंडर काफी हद तक पारदर्शी भी होता है। जिसे आप गैस को सीधा तौर पर अपनी आंखों से देख सकते हैं।

आपको बता दूं कि यस कम कंपोजिट्स सिलेंडर 5 और 10 किलो के वजन में आ रहा है। वहीं अगर आप अपने पुराने सिलेंडर से कम कंपोजिट्स सिलेंडर में बदलना चाहते हैं। अगर आप इंडेन के लिए पहले 1500 रुपये का भुगतान किया है तो कंपोजिट के लिए 3350-1500= 1850 रुपये ही देना होगा. ये दाम 10 किलो के कंपोजिट सिलेंडर के लिए है. अगर पांच किलो वाला सिलेंडर लेना है तो 2150-1500= 650 रुपये ही मात्र भुगतान करना होगा. बता दें कि 10 किलो के एलपीजी कंपोजिट सिलेंडर के लिए 3350 रुपये और पांच किलो के सिलेंडर के लिए 2150 रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी।