पटना में अगले सप्ताह से 50 शानदार प्राइवेट सीएनजी बसें दौड़ेगी, जानिए

0
771

अभी राजधानी पटना की सड़कों पर खूबसूरत हरी हरी सीएनजी बसे आपको दौड़ती हुई दिखती होगी, इसके साथ साथ आपक इलेक्ट्रिक बसे भी आपको पटना की सड़कों पर चलती हुई जरूर देखती होगी, लेकिन अब जल्दी ही राजधानी पटना की सड़कों पर खूबसूरत प्राइवेट सीएनजी बसें भी आपको चलती हुई दिखेगी। खबर के अनुसार बताया जा रहा है , कि अगले हफ्ते से 50 प्राइवेट सीएनजी बसों का परिचालन राजधानी पटना के सड़कों पर आपको दिखने वाली है।

अगर इस प्राइवेट सीएनजी बसों की बात करें तो आपको बता दूं कि यह सभी प्राइवेट सीएनजी बसें पीली सिटीलाइट बसो की जगह पर चलाई जा सकती है। वही पीली सिटीराइड बसों के किराए के अनुसार ही इस प्राइवेट सीएनजी बसों का किराया होगा। इसके साथ साथ प्राइवेट पीली सिटी बस की तुलना में यह प्राइवेट सीएनजी में काफी सुविधा यात्रियों को मिलेगा। जहां पर आपको ज्यादा से ज्यादा बैठने के लिए जगह होगी। सहित कई नए सुविधा भी आपको देखने के लिए मिलेगी।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना में बस डीलर के यहां यह सिटी बसे आ चुकी है, और जल्द ही इन बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि अगले 1 हफ्ते के भीतर शहर में इन सिटी बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि इन बसों को खरीदने के लिए बिहार सरकार की तरफ से पहले चरण में 50 बसों का चयन कर मालिकों को अनुदान राशि दी गई है। इसके मालिक की भी अपनी पुरानी बसों की जगह चलाने के लिए नई बसों का आर्डर दो महीने पहले ही कर दी थी, अब यह डिलीवरी आ चुकी है।