पटना में अगर जलजमाव हो तो इस नंबर पर करें कॉल, बनाई गई क्विक रिस्पांस टीम जानिए

0
167

पूरी बिहार में मानसून तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी तरफ जैसे ही मानसून बिहार में फैलता है वैसी बिहार के विभिन्न शहरों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होने लगती है। वही जलजमाव की समस्या से राजधानी पटना कोई अछूता नहीं है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना में भी जलजमाव एक बड़ी समस्या है। इसी बीच अब राजधानी पटना का पटना नगर निगम जल जमाव से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है।

दरअसल जानकारी के लिए आपको बता दूं कि पटना नगर निगम की तरफ से एक क्विक रिस्पांस टीम भी बना दी गई है। इसके साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जहां पर बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में करीब 19 क्विक रिस्पांस टीम तैनात किए गए हैं। इन टीम के सदस्य पूरे दिन वार्ड पर नजर रखने का काम करेंगे। वही उधर नगर निगम का दावा है कि अगर किसी भी इलाका में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होती है तो कुछ ही घंटों में दूर किया जाएगा। इसके लिए जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए विभाग के हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

आपको बता दूं कि अगर आपके इलाके में किसी प्रकार का जलजमाव होता है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155304 पर फोन करके मदद ले सकते हैं। फोन करने के 15 मिनट के अंदर क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंचेगी और जलजमाव से छुटकारा दिलाएगी। वही उधर आपको बता दूं कि राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है या पर बताया जा रहा है कि वज्रपात और बारिश की होने की संभावना है।