पटना मरीन ड्राइव की बदलेगी सूरत, बनाए जाएगा कैफे, फुटओवर ब्रिज किया जाएगा सौंदर्यीकरण

0
1124

राजधानी पटना का गंगा पथ जिससे मरीन ड्राइव और कुछ लोग इसे गंगा ड्राइव के भी नाम से जानते हैं इसकी तस्वीर पूरी तरह से जल्दी बदलने वाली है। आपको बता दूं कि सौंदर्यीकरण को लेकर अभी मंथन जारी है। अभी फिलहाल पूरे राजधानी पटना वासियों के लिए यह गंगा ड्राइव आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और लोग इस गंगा ड्राइव पर एक बार जरूर अपने दोस्त और परिवार के साथ ड्राइविंग पर जरूर जाते हैं।

वही आपको बता दूं कि इस गंगा ड्राइव यानी कि गंगा पथ का सौंदर्यीकरण और भी बेहतर तरीके से किया जाएगा इसके साथ साथ यहां पर सुरक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर करने के लिए सीसीटीवी कैमरे स्मार्ट सिटी योजना के तहत लगाए जाएंगे। आपको बता दूं कि अभी गंगा पथ के सुंदरीकरण घर के काम को शुरू करने को लेकर मंथन अभी जारी है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस एरिया का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया।

बताया जा रहा है कि एएन सिंह इंस्टिट्यूट से दीघा रोटरी के पास सड़क बनाने के क्रम में कई तालाब बने हुए हैं जिसमें करीब 3 या 4 तालाब बन चुके हैं वही तालाब के आकृति का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके अलावा यहां पर कई कैसे भी विकसित किए जाएंगे बताया जा रहा है कि कुर्जी राजापुर और बांस घाट के पास कैसे विकसित किए जाएंगे। इसके अलावा कुर्जी राजापुर और बांस घाट के पास जेपी पथ से नीचे उतरने के लिए सीधी का भी निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा गंगा पथ पर चार फुट ओवरब्रिज भी बनाए जाएंगे जिसमें दीघा कुर्जी और राजापुर बांस घाट शामिल है।