पटना, दरभंगा, गया एयरपोर्ट के लिए है बड़ा प्लान, बिहार के 3 शहरों के लिए शुरू होगी विमान सेवा जानिए

0
2695

बिहार सरकार बिहार में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए कई योजना पर काम कर रही है। इसी बिच अब सरकार बिहार के अंदर एयर कनेक्टिविटी को बेहतर करने को लेकर अब नया प्लान पर काम कर सकती है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में एक शहर से दूसरे शहर के लिए विमान सेवा प्रारंभ किया जा सकता है। जिससे  बिहार के अंदर ही बिहार के लोगों को हवाई मार्ग से बिहार की एक शहर से दूसरे शहर में आने जाने में और भी सहूलियत होगी।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना हवाई अड्डा पर  हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पटना से दरभंगा गया के लिए फ्लाइट शुरू करना जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के अन्य शहरो को भी विमान सेवा से जोड़ने का प्रयास को तेज करने की भी बात कही, उन्होंने जानकारी यह भी दिया कि पटना हवाई अड्डा से दरभंगा गया और जमशेदपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करना बेहद आवश्यक है।

उन्होंने बैठक में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि मेट्रो को हवाई अड्डा से जोड़ना बेहद जरूरी है, टर्मिनल भवन के निर्माण के बाद यातायात की समस्या से निजात पाने के लिए बेहतर यातायात व्यवस्था होना भी जरूरी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पटना एयरपोर्ट टर्मिनल भवन का निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ उन्होंने बिहार में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने को लेकर भी बल दिया है, उन्होंने कहा कि पटना के आसपास ही ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की आवश्यकता है और अगले 40 से 50 वर्ष की आवश्यकता को देखते हुए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने की भूमि की तलाश की संभावना भी उन्होंने सुझाया है।