पटना टॉप फाइव शहरों में हुआ सुमार, गुवाहाटी जयपुर जैसे शहरों को छोड़ा पीछे जानें पूरा मामला

0
1624

राजधानी पटना पूरे देश में अपना एक नया पहचान बनाता जा रहा है कई मामलों में राजधानी पटना पूरे देश में कई कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इसी बीच अब राजधानी पटना जयपुर, लुधियाना, गुवाहाटी जैसे शहरों को पीछे छोड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया है जिसके बाद इन दिनों लोगों के बीच इसको लेकर चर्चा तेज हो गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना बिहार हाउसिंग कारोबारी के मामले में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2021 की तुलना में 2022 में बिहार हाउसिंग उपलब्धता वाले शहरों में राजधानी पटना पूरे दूसरे स्थान पर रहा। इस दौरान पटना ने जयपुर गुवाहाटी लुधियाना जैसे बड़े बड़े शहरों को पीछे छोड़ा।

रिपोर्ट पर नजर डाले तो पटना क्षेत्र में 2022 में 309 प्रतिशत का विकास दर प्राप्त किया है पटना के चारों तरफ वेयरहाउस पटना के 35 किलोमीटर के दायरे में वेयरहाउस का आवंटन बाजार तेजी से डर लग रहा है। एक आंकड़ों पर नजर डाले तो राजधानी पटना के कुछ ऐसे इलाके है जहां पर सबसे ज्यादा बेयर हाउस है जिसमे फतुहा गौरीचक, जीरोमाइल, दीदारगंज और खगोल जैसे क्षेत्रों में फ्लिपकार्ट, कोका कोला जैसे बड़ी बड़ी कंपनी के वेयरहाउस है।

पूरे देश में आंकड़ों पर नजर डाले तो पहला स्थान पर भुवनेश्वर रहा जो कि शहर में 527 प्रतिशत विकास दर के साथ रहा वही देखा जाए तो तीसरा स्थान पर सिलीगुड़ी रहा और दूसरा स्थान व राजधानी पटना रहा। आपको बता दूं कि अभी बड़ी-बड़ी कंपनियां राजधानी पटना के आसपास ही वेयरहाउस चाहती है जिस वजह से राजधानी पटना पूरे देश में दूसरा स्थान पर आया है।