पटना जू की बदलेगी सूरत, मिलेगी कई शानदार सुविधा जानिए

0
2231

बिहार का एकमात्र ज़ू जो की राजधानी पटना में स्थित है, जो अपने आप में बेहद ही खास है। इस पटना जू में बिहार के कोने-कोने से लोग घूमने आते हैं, इसी बीच अब अगर आप पटना ज़ू आएंगे तो आने वाले समय में आपको पटना जू की सूरत बदली बदली सी देखने के लिए मिलेगा। बताया जा रहा है, कि कारपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी के तहत पटना जू को और भी खूबसूरत और दर्शक के लिए सुविधाजनक बनाया जाएगा।

पटना ज़ू अभी फिलहाल अपने आप में बेहद खास है, लेकिन आने वाले समय में यह ज़ू और भी खूबसूरत और शानदार हो जाएगा। आपको बता दूं कि सीएसआर के तहत पटना जू के दोनों गेट पर इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले लगाए जाएंगे, इसके साथ साथ यहां पर आपको बैठने के लिए बैंबू सेड भी देखने के लिए मिलेगा, वही बायोडिग्रडेबल डस्टबिन, थीम आधारित जानवरों का पैनल, जू में क्या करें और क्या ना करें का बोर्ड, नेचर ट्रेल पैनल, टाय ट्रेन हाल्ट का ब्यूटिफिकेशन और बटर फ्लाइ गार्डेन बनाया जाएगा। इसके साथ-साथ नेचर ट्रेल और बटरफ्लाई गार्डन बनाए जाएंगे।

आपको बता दूं कि इसमें सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र होगा पटना जू के गेट पर लगने वाला डिस्प्ले जहां पर आपको पटना जू से जुड़ी हुई अलग-अलग प्रकार की जानकारियां मिलेगी। वहीं जानवर से जुड़ी हुई कई जानकारियां आपको इस डिस्प्ले के माध्यम से दी जाएगी। इसके साथ-साथ आपको पटना इसमें आपको थीम आधारित जानवरों के 3डी बैनर लगाए जाएंगे जिसमें विभिन्न प्रकार के जानवर है कि 3D पैनल देखने के लिए मिलेंगे इसका मतलब साफ है कि आने वाले समय में पटना ज़ू पूरी तरह से बदला बदला आपको देखने वाला है।