पटना ज़ू में धमाल मचा रहा है यह ट्रेन, जानिए क्या है टिकट का दाम

0
212

अपने कई बार पटना ज़ू गया होगा लेकिन अब पटना जू में आपको बड़े-बड़े बदला देखने के लिए मिलेंगे। अगर आप भी पटना जू जाते हैं तो आपको वहां पर कई बड़े बदलाव और सौगात देखने के लिए मिलेगा। इस बीच अब पटना में पटना ज़ू में सब आपको टॉय ट्रेन अब लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आपको बता दूं कि पटना टॉय ट्रेन कई सालों बाद फिर से शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दूं की राजधानी पटना के बेली रोड में स्थित पटना ज़ू में लंबे समय के बाद एक बार फिर से ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद लोगों के बीच में यह टॉय ट्रेन आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इससे पहले जो ट्रेन पटरी पर दौड़ती थी पटना जू में उस ट्रेन को परमानेंट अब करीब-करीब बंद कर दिया गया है। वहीं अब टॉय ट्रेन का परिचालन अब यहां पर किया गया है।

अगर इस टॉय ट्रेन की बात करें तो यह टॉय ट्रेन अपने आपको में यह खास है जहां पर इस टॉय ट्रेन में करीब करीब 40 लोग बैठ सकते हैं। टॉय ट्रेन की टिकट की बात करें तो एक एक टिकट का दाम उतना ही है जितना पटना ज़ू में एंट्री करने के लिए आपको कीमत चुकानी पड़ती है। दरअसल आपको बता दूं कि पटना ज़ू में एंट्री करने के लिए आपको ₹30 कीमत चुकानी पड़ती है अगर आप का ट्रेन पर चढ़ना चाहते हैं तो आपको ₹30 की इस ट्रेन की टिकट का दाम रखा गया है।

आपको बता दूं कि यह ट्रेन अपने आप में खासी की है क्यों कि यह ट्रेन साधारण गाड़ियों की तरह ज़ू के अंदर रोड पर ही चलती है। आपको इस पर ट्रेन को पटना जू के अंदर ही रोड पर चलती है और आप ढेर सारे पेड़ पौधों के बीच से आप इस ट्रेन को चलते हुए देखेंगे फिर साथ-साथ आप अलग अलग तरीके के जानवर भी देख पाएंगे।