पटना जंक्शन का मेट्रो स्टेशन होगा खास होगा डबल लेयर में स्टेशन जानिए

0
583

राजधानी पटना और पूरे बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट है पटना मेट्रो जिसका निर्माण कार्य भी पहले फेज में किया जा रहा है जो कि पटना के आईएसबीटी से लेकर मलाही पकरी तक इसका निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और इसका निर्माण कार्य अब जमीनी स्तर पर आम लोगों को भी देखने के लिए मिल रहा है। इसी बीच अब पटना में पटना मेट्रो का काम कई अलग-अलग चरणों में भी शुरू कर दिए गए हैं।

उधर पटना मेट्रो के जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास बनने वाले मेट्रो स्टेशन अपने आप में बेहद ही खास होगा जहां पर बताया जाए पटना स्टेशन डबल लेयर होगा जहां पर अंडरग्राउंड आपको जंक्शन देखने के लिए मिलेंगे जहां बताया जा रहा है कि अंडर ग्राउंड इंटरचेंज स्टेशन का निर्माण किया जाएगा जहां पर आपको जमीन से 8 मीटर की गहराई पर दो शानदार प्लेटफार्म देखने के लिए मिलेंगे। वहीं अगर निकले हिस्से की बात करें तो निचले हिस्से कॉरिडोर वन होगा जहां से आपको बेली रोड, दानापुर, खेमानी चक जाने के लिए मेट्रो मिलेंगे। वही कॉरिडोर कॉरिडोर दो यानी कि अशोक राजपथ और राजेंद्र नगर कंकड़बाग एरिया के लिए और पाटलिपुत्र के लिए आपको इन एरिया में जाने के लिए मेट्रो मिलेगा।

इसके अलावा स्टेशन पर बनने वाली है पटना मेट्रो स्टेशन अपने आप में बेहद खास होगा। अधिकारियों की माने तो यहां पर प्रवेश व निकासी को लेकर चार गेट बनाए जाएंगे इसके साथ आपको यहां पर लिफ्ट और एक्सलेटर की सुविधा भी दी जाएगी स्टेशन का निर्माण पटना जंक्शन के निकट किया जाएगा।