पटना जंक्शन एरिया बनेगा हाईटेक, मल्टीमॉडल हब का हो रहा है निर्माण बनेगा अंडर ग्राउंड रोड जानिए

0
80

राजधानी पटना में पटना जंक्शन एक सबसे व्यस्त जगह है जहां पर हर रोज लाखों यात्री की भीड़ के साथ-साथ रोड पर सजी हुई दुकाने कहीं न कहीं पटना जंक्शन एरिया को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने में असफल है। इसी को देखते हुए पटना जंक्शन एरिया को और विकसित करने के लिए एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के पटना जंक्शन के पास बकरी मार्केट में इस शानदार मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब का निर्माण किया जाना है। यह मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब के निर्माण के बाद पटना जंक्शन एरिया में जाम की स्थिति पर लगाम लग जाएगा क्योंकि आपको बता दूं कि इस मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब में रोड पर लगी सभी दुकाने बस और टू वहां शिफ्ट कर जाएगी।।

इसके अलावा आपको बता दूं कि जब भी लोग पटना जंक्शन जाते हैं तो वह ऑटो से उतर कर रोड क्रॉस करते हैं जिस वजह से रोड पर जाम की स्थिति होती है। इसी समस्या के समाधान के लिए मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से पटना जंक्शन के बीच सबवे यानी कि अंडरग्राउंड रोड का निर्माण किया जा रहा है जिससे यह होगा कि जो भी यात्री मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब में उतरेंगे वह सीधा अंडरग्राउंड के माध्यम से पटना जंक्शन जा सकेंगे इससे यात्रियों को रोड क्रॉस करने की जरूरत नहीं होगी।